मानवाधिकार परिषद की महासचिव बनी कांग्रेस की प्रदेश सचिव हेलेन हांसदा

रांची: साहिबगंज जिले के आठगामा गांव की श्रीमती हेलेन हांसदा को ऑल इंडिया कॉउन्सिल ऑफ ह्यूमन राइट्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अन्थोनी राजू (अधिवक्ता, उच्चतम न्यायालय) के द्वारा 13 जून को झारखण्ड प्रदेश का महासचिव नियुक्त किया गया है। जानकारी के अनुसार श्रीमती हांसदा लम्बे समय से समाज सेवा करती आ रहीं हैं और लगभग 20 वर्षों से इंग्लिश मीडियम विद्यालय भी चलाती हैं।19389401_10211856094031337_134907754_n

श्रीमती हांसदा ने अपनी नियुक्ति के बाद कहा कि वो कांग्रेस पार्टी में सचिव के पद पर पिछले एक वर्ष से हैं परंतु अब वो राजनीति से ऊपर उठकर समाज को आगे बढ़ाने का काम करना चाहती हैं और जल्द ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के समक्ष सचिव पद से अपना इस्तीफा देने वाली हैं।

पूर्व में भी उन्होंने प्रखंड के सभी ग्राम प्रधान को अधिकारों की जानकारी हेतू प्रधानों की समिति बनाना, महिलाओं के ऊपर अन्याय होने पर आवाज़ उठाना, अवैध तरीके से खरीदे गए आदिवासी जमीन को वापस दिलाने में मदद करना, आस पास के कई छोटे-बड़े मामलों में लोगों का साथ देना इत्यादि जैसे कई सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर योगदान दिया है।

श्रीमती हांसदा को परिषद के महासचिव नियुक्त किये जाने पर राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष श्रीमती जून अन्न, झारखण्ड राज्य कार्यकारी निदेशक श्री वसीम अकरम, प्रदेश अध्यक्ष श्री संजय तिवारी एवं अन्य ने बधाई दी।

Advertisements