राजमहल में दोहरी हत्या। महिला की उसके ही पति द्वारा हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने पति को पीट-पीट कर मार डाला

DSC_0068

राजमहल: राजमहल थाना क्षेत्र के जामनगर गांव में मायके में रह रही महिला शैली बीबी की शनिवार की रात घात लगाकर बैठे उसके पति असादुल शेख एवं पति के बड़े भाई सद्दाम शेख ने गले में चाकू घोंप हत्या कर दी। हत्या के बाद भागने के क्रम में ग्रामीणों ने मृतिका के पति को धर दबोचा। आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा पिटाई से गायल हुए पति की इलाज के दौरान मौत हो गयी। जबकि बड़ा भाई वहां से भाग निकला।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस रात में ही मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल राजमहल भेज दिया। मृतिका की मां के बयान पर सद्दाम शेख तथा दमाद असादूल के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है।

जानकारी के अनुसार, वर्ष 2014 में शैली ने गांव के ही निवासी असादूल से प्रेम विवाह किया था। इसका शैली के भाई ने विरोध किया। विरोध के कारण असादुल ने अपने साले को 28 जुलाई, 2015 को घर पर बुलाया और अपने बड़े भाई सद्दाम शेख के साथ मिलके उसकी हत्या करदी। लड़की और उसके के घर वालों ने पति और बड़े भाई के खिलाफ राजमहल थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी। यह मामला कोर्ट विचाराधीन है। इसी मामले में पति तथा बड़े भाई की तरफ से सुलह के लिए दबाव बनाया जा रहा था। लेकिन शैली बीबी ने सुलह करने से साफ इंकार कर दिया था।

इंकार करने के बाद 14 जून को ससुराल वालों ने उसके साथ मार पीट की जिसके पश्चात वह गांव में स्थित ही अपने मायके चली गई। शनिवार की रात बाथरूम के लिए शैली दरवाजा खोल जैसे बाहर आई, घात लगाए पति और बड़े भाई ने शैली के गर्दन में चाकू घोंप दिया। शैली की चीख सुन माँ दौडकर बाहर निकली और बेटी को खून से लथपथ देखा, मारने से पहले शैली ने मां को बताया कि उसके पति के बड़े भाई ने गले में चाकू घोंपा है और पति भी उसके साथ था।

घटना को अंजाम देने के बाद भाग रहे दोनों भाइयों में से मृतिका के पति को आक्रोशित ग्रामीणों ने गांव के बाहर ही पकड़ लिया और झाड़ियों मे ले जाकर जमकर पिटाई की। इधर सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस गांव पहुंची, पुलिस में झाड़ियों में पति को पड़ा पाया, उस वक्त उसकी सांस चल रही थी। वहां से पुलिस उसे उधवा सामुदायिक स्वास्थय केंद्र ले गयी। वहां इलाज के क्रम में उसकी भी मौत हो गई।

रविवार सुबह साहिबगंज जिला एसपी पी मुरूगन राजमहल पहुँचे। थाना प्रभारी ब्रह्मदेव चौधरी ने बताया कि दोनों पक्ष एक ही गांव के है, इसलिए तनाव के माहौल को ध्यान में रख पुलिसबल की तैनाती कर दी गई है।

संवाददाता : राजेश साहा, उधवा, साहेबगंज

Advertisements