वडनगर रेलवे स्टेशन की जिस चाय की दुकान पर कभी नरेंद्र मोदी चाय बेचते थे, उसे सरकार टूरिस्ट स्पॉट के तौर पर डेवलप करेगी।

tea-stall_1499138640 (1)
अहमदाबाद: वडनगर रेलवे स्टेशन की जिस चाय की दुकान पर कभी नरेंद्र मोदी चाय बेचते थे, उसे सरकार टूरिस्ट स्पॉट के तौर पर डेवलप करेगी। कल्चर एंड टूरिज्म मिनिस्टर महेश शर्मा ने कहा, “वडनगर रेलवे स्टेशन के भीतर एक छोटी-सी चाय की दुकान है। शायद यहीं से हमारे पीएम ने अपने जीवन की यात्रा शुरू की थी। हम चाहते हैं कि इस चाय की दुकान को टूरिस्ट स्पॉट बनाया जाए।” इससे पहले अहमदाबाद के डिविजनल मैनेजर दिनेश कुमार ने कहा था- वडनगर रेलवे स्टेशन और मेहसाणा डिस्ट्रिक्ट के दूसरे हिस्सों को डेवलप करने में 100 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।
कोई सजावट नहीं की जाएगी…
  • महेश शर्मा ने कहा, “वडनगर रेलवे स्टेशन को डेवलप करने का प्लान है। टी-स्टॉल की सजावट करने की कोई योजना नहीं है। हम कोशिश करेंगे कि इस टी-स्टॉल का ऑरिजिनल चार्म बरकरार रहे और इसे मॉडर्न टच भी दिया जाए। ये टी-स्टॉल रेलवे स्टेशन के एक प्लैटफॉर्म पर है।”
  • कल्चर एंड टूरिज्म मिनिस्ट्री और आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (ASI) के अफसरों ने सोमवार को रेलवे स्टेशन का दौरा किया। टीम में महेश शर्मा भी शामिल थे।

इन जगहों को भी किया जाएगा डेवलप

  • महेश शर्मा ने कहा, “वडनगर हमारे पीएम का जन्मस्थान होने के साथ-साथ महत्वपूर्ण ऐतिहासिक स्थल भी है। यहां शर्मिष्ठा झील और स्टेप वेल मशहूर हैं। ASI को हाल ही में यहां एक बुद्धिस्थ मॉनेस्ट्री के सबूत भी मिले हैं, जहां खुदाई का काम अभी भी जारी है।”
  • रेलवे के दिनेश कुमार ने कहा, “100 करोड़ के इस प्रोजेक्ट में वडनगर, पाटण और मोढेरा को डेवलप किया जाएगा। फिलहाल, टूरिज्म मिनिस्ट्री ने रेलवे स्टेशन को डेवलप करने के लिए 8 करोड़ रुपए दिए हैं।”
  • बता दें कि मोढेरा अपने सूर्य मंदिर और पाटण अपने रानी की वाव (बावड़ी/स्टेप वेल) के लिए टूरिस्ट्स के लिए आकर्षण का केंद्र रहा है।
2014 इलेक्शन में कही चाय बेचनेे की बात
  • 2014 इलेक्शन से पहले नरेंद्र मोदी ने अपने कैम्पेन में चाय बेचने की बात कही।
  • नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभाओं में कहा था कि वे बचपन में अपने पिता के साथ वडनगर रेलवे स्टेशन पर चाय बेचते थे।
Advertisements