दहेज में नहीं मिले 10 हजार रुपए तो दुल्हन को बीच सड़क छोड़कर फरार हुआ दूल्हा

Capture

जमुई: बिहार के जमुई में दहेज में 10 हजार रुपये कम मिलने पर दूल्हा अपने दुल्हन को बीच सड़क पर वाहन से उतार कर फरार हो गया. दुल्हन को सड़क पर छोड़ कर फरार हुए दूल्हे पर कार्रवाई के लिए पीड़ित परिवार ने महिला थाना में गुहार लगाकर कार्रवाई की मांग की है.

जमुई जिले के मलयपुर की रहने वाली विधवा फूलो देवी ने अपनी बेटी कौशल्या की शादी नवादा जिले के वारसलीगंज थाना के नागपुर गांव के अमन चौधरी से की थी. जमुई जिले के महादेव सिमरिया स्थित शिव मंदिर मे 3 जुलाई की रात शादी हुई.

शादी के बाद लड़की की विदाई के दौरान बाकी के दहेज के 10 हजार रुपये की मांग लड़के वालों के तरफ से होने लगी. काफी समझाने बुझाने के बाद लड़की को ससुराल वाले विदाई करने को तैयार हुए. लेकिन महादेव सिमरिया शिव मंदिर के कुछ ही दूरी पर दुल्हन को दूल्हा अपने वाहन से बीच सड़क पर उतार कर फरार हो गया.

दुल्हन की गरीब मां का कहना है कि कर्ज लेकर 1 लाख 40 हजार दहेज और जेवर दिये थे लेकिन पैसे नहीं होने के कारण 10 हजार रुपये नहीं दे सकी. लेकिन लड़के की जिद थी कि उसे 10 हजार रुपये चाहिए.

इस मामले में पीड़िता की विधवा की मां का कहना है कि इस संबंध में बात करने पर उसके तीन रिश्तेदार के साथ भी मारपीट की गई है. पीड़ित परिवार ने महिला थाना पुलिस से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है.

लड़की के रिश्तेदार (फूफा) विजय कुमार ने बताया कि दूल्हे को समझाने बुझाने के बाद भी कुछ असर नहीं पड़ रहा है जिस कारण ये लोग पुलिस से गुहार लगाने आये है. वहीं इस मामले की जानकारी मिलने के बाद महिला थाना ने जांच शुरु कर दी है.

Advertisements