सिलेबस से बाहर प्रश्न पूछे जाने पर परीक्षा बहिष्कार, छात्रों ने किया जमके हंगामा।

19875163_1942491815993640_4508632724858069534_n

बरहरवा: बीएसके कॉलेज बरहरवा में डिग्री थ्री की गणित ऑनर्स के सांतवे पेपर की परीक्षा के प्रश्न पत्र में सिलेबस से बाहर प्रश्न पूछे जाने पर महाविद्यालय के नाराज छात्रों ने परीक्षा का बहिष्कार करते हुए जम कर हंगामा किया।

जानकारी के अनुसार गणित विषय के परीक्षार्थी आर्ट्स ब्लॉक के कमरा संख्या 15 में परीक्षा देने गए, परीक्षा का समय शुरू होने के बाद प्रश्न पत्र बाटें गए, प्रश्न पत्र मिलने के कुछ ही देर में छात्रों ने कहा कि प्रश्न सिलेबस से बाहर पूछे गए हैं। प्राचार्य एवं परीक्षा विभाग के अन्य लोगों से बातचीत के बाद जब कोई रास्ता नहीं निकला तब करीब एक घंटे बाद नाराज़ परीक्षार्थी परीक्षा का बहिष्कार कर उत्तर पुस्तिका जमा करके बाहर निकल गए और महाविद्यालय प्रांगण में धरने पर बैठ गए।

छात्र परिषद के संयुक्त सचिव सोनू सिंह के नेतृत्व में छात्रों ने बारिश में भीगकर कॉलेज एवं विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्रों का कहना है कि विश्वविद्यालय प्रशासन के गलतियों के कारण डिग्री थ्री के गणित के प्रश्न पत्र में सिलेबस से बाहर प्रश्न पूछे गए हैं जिस कारण छात्रों ने परीक्षा का बहिष्कार किया।

प्रभारी प्राचार्य श्री विश्वनाथ हांसदा ने कहा कि अन्य सभी कॉलेजों में परीक्षा हुई है सिर्फ यहीं पर परीक्षा का बहिष्कार किया गया है, जिसकी लिखित जानकारी कुलपति को दे दी गयी है।

Advertisements