ममता और भाजपा एक ही थैली के चट्टे-बट्टे: वृंदा करात

Brinda-Karat
वृंदा करात ने कहा कि रघुवर सरकार की निगाह रैयतों की जमीन पर है

दुमका: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव एंड फैमिली पर आई संकट के मामले में सीपीआइएम की पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात ने यह कहते हुए कन्नी काट ली कि माकपा का ऐसे मामलों से कोई सरोकार नहीं है। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ममता और भाजपा एक ही थैली के चट्टे-बट्टे हैं। वोट की राजनीति के लिए पश्चिम बंगाल में धार्मिक उन्माद फैलाए जा रहे हैं और इसमें तृणमूल और भाजपा समान रूप से दोषी है।

ममता पर प्रहार करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में मां, माटी और मानुष का नारा देकर सत्ता हथियाने के बाद अब राजनीतिक मुद्दों से इतर धर्म की आड़ में वोट की राजनीति कर रही हैं, जिसका खामियाजा पश्चिम बंगाल की जनता भुगत रही है। उन्होंने कहा कि ममता सत्ता पर काबिज होने के लिए उस वक्त भाजपा की मदद लेने में भी पीछे नहीं थी।

बगैर तैयारी के लाया गया जीएसटी

वृंदा ने कहा कि केंद्र सरकार ने बगैर तैयारी के जीएसटी बिल लागू कर पूरे देश में भ्रम की स्थिति पैदा कर दिया है। इस व्यवस्था से अप्रत्यक्ष टैक्स बढ़ेगा।

अमरनाथ यात्रियों पर हमला कायरतापूर्ण

अमरनाथ यात्रियों के बस पर हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि आतंकियों का हमला कश्मीरियत की परंपरा पर हमला है। हिंदुस्तान में धर्म के नाम पर ध्रुवीकरण हो, ऐसी मंशा पाकिस्तान की है। केंद्र सरकार कश्मीर की जनता को विश्वास में लेकर इस साजिश के खिलाफ उसका मुकाबला करे।

रघुवर सरकार की निगाह रैयतों की जमीन पर

दुमका में मंगलवार को माकपा की संताल परगना क्षेत्रीय कमेटी की बैठक को संबोधित करते हुए पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात ने कहा कि एसपीटी-सीएनटी एक्ट संशोधन के मामले में रघुवर सरकार पीछे जरूर हटी है, लेकिन सरकार की निगाह यहां के रैयतों की जमीन पर है। रघुवर सरकार रैयतों की जमीन हथिया कर कारपोरेट को देने की तैयारी में जुटी है।

Advertisements