खबर के हुए असर से हरकत में आयी प्रशासन ने पकड़ीं बिना माइनिंग चालान के परिचालित ओवरलोड गाड़ियाँ।

whatsapp-image-2017-08-04-at-9-50-28-am.jpeg

साहेबगंज: जिले के मिर्जाचौकी कीर्तनिया मुख्य पथ पर गुरुवार की देर शाम खनन टास्क फोर्स की टीम ने पत्थर लदेे 27 ओवरलोड ट्रकों को जब्त कर मिर्जाचौकी थाना लो सौंप दिया। जिला खनन पदाधिकारी कृष्णा कुमार किस्कु, सदर एस डी ओ अमित प्रकाश के नेतृत्व में देर शाम को चेकिंग अभियान चलाया गया। अधिकारियों की टीम के साथ मिर्जाचौकी थाना प्रभारी रामानुज वर्मा भी मौजूद थे। जाँच अभियान में कुल 27 बिना माइनिंग चलन के ओवरलोड गाड़ियाँ पकड़ी गई। एस डी ओ अमित प्रकाश ने बताया कि जब्त किए गए सभी ट्रक बगैर चालान के चल रहे थे, जिला टास्क फोर्स की कार्रवाई अभी लगातार जारी रहेगी। टास्क फोर्स की छापेमारी के बाद से पत्थर माफिया एवं ट्रक चालकों में हड़कंप है।

बरहरवा: बरहरवा में भी प्रशासन हरकत में आ गयी और बरहरवा थाना के हाईवे गस्ती दल ने गुरुवार की शाम पत्थर लदा 2 हाइवा एवं बालू लदा एक ट्रक को NH 80 में सिरासिन के पास जब्त किया। पुलिस ने तीनों वाहनों के चालक को भी हिरासत में ले लिया है। जानकारी के अनुसार गुमानी नदी के अवैध बालू घाट से ट्रक NL-01-AA-3490 बालू लोड कर बंगाल जा रहा था। वहीं हाइवा WB-57C-2435 व WB-57B-2993 पतना के पहाड़ से पत्थर लेकर फरक्का की ओर जा रहा था। बरहरवा थाना प्रभारी विनोद कुमार ने कहा कि बिना चालान और ओवरलोड गाड़ियों का परिचालन होने नहीं दिया जाएगा। पकड़े गए वाहनों पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई को जा रही है।

WhatsApp Image 2017-08-04 at 2.44.34 PMगुरुवार को ही देर शाम डी एस पी राजमहल ने भी बरहरवा NH 80 पथ पर अचौक छापेमारी की और 3 ट्रक जब्त कर बरहरवा थाना के सुपुर्द कर दिया। तीनों ट्रकों में पत्थर लदे हुए थे और बिना माइनिंग चालान के परिचालन कर रहे थे। डी एस पी ने कहा कि जैसे ही छापेमारी कर ट्रकों को पकड़ा जाता है, बाकी के ट्रकों को ड्राइवर NH 80 स्थित पेट्रोल पम्पो एवं लाइन होटलों में गाड़ी खड़ी कर फरार हो जाते हैं। जिससे प्रशासन को कार्रवाई करने में परेशानी होती है। डी एस पी ने बताया कि अचौक छापेमारी लगातार होती रहेगी और पकड़े गए वाहनों पे केस दर्ज कर दंड वसूली की जाएगी।

Advertisements