पुलिस और अस्पलात कर्मियों की मिलीभगत से नहीं हुई कार्रवाई, नाराज़ छात्रों के दी चेतावनी – 48 घंटों में नहीं हुई कार्रवाई तो करेंगे सड़क पे उतरके आन्दोलन।

WhatsApp Image 2017-08-25 at 09.07.29

बरहरवा: साहेबगंज जिले के बरहरवा प्रखंड में शर्पदंश के शिकार छात्र देवब्रत मंडल की मौत अस्पताल कर्मियों की लापरवाही से हुई थी। मौत के बाद परिजनों एवं छात्र संघ द्वारा हंगामा किये जाने पर ज्ञात हुआ कि अस्पताल में एन्टी वेनम होने के बाद भी छात्र का इलाज किये बिना रेफेर कर दिया गया था। नाराज परिजनों ने अस्पताल कर्मियों के खिलाफ बरहरवा थाना में लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 2 हफ्ते बीत जाने के बाद भी पुलिस प्रशासन द्वारा कार्रवाई नहीं किये जाने पर स्थानीय छात्र थाना प्रभारी विनोद कुमार से वार्ता करने थाना परिसर पहुँचे, छात्रों को ज्ञात हुआ कि अब तक कि कार्रवाई तो दूर अब तक पुलिस ने जांच भी शुरू नहीं की है। छात्रों द्वारा कारण पूछने पर थाना प्रभारी द्वारा छात्रों के साथ दुर्व्यवहार किया गया और थाना परिसर से भेज दिया गया।

थाना प्रभारी के इस दुर्व्यवहार से नाराज़ छात्रों ने गुरुवार को एक बैठक की, छात्रों का कारण है कि अस्पताल कर्मियों और पुलिस प्रशासन की मिलीभगत के कारण अब तक कार्रवाई नहीं हुई और भविष्य में भी शायद नहीं होगी। नाराज़ छात्रों ने स्थानीय प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 48 घंटों में प्रशासन ने कार्रवाई नहीं कि तो प्रखंड के सभी छात्र संगठन एकजुट होकर सड़क पर उतर कर आंदोलन करेंगे।

मृतक के पिता प्रफुल्ल मंडल ने कहा कि आज उनके पुत्र की जान अस्पताल कर्मियों की लापरवाही से गयी, ऐसा फिर से भविष्य में किसी के साथ भी ना हो, यही सोच के साथ उन्होंने थाने में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की थी। लेकिन प्रशासन के इस रवैये से उन्हें बहुत दुख है कि अब इंसाफ के लिए लोग कहाँ गुहार लगाएंगे।

Advertisements