पद्मावत पर बोले रणवीर सिंह, कहा: “मैंने अलाउद्दीन खिलजी के साथ एक बड़ा जोखिम उठाया!”

Ranveer-singh-padmavati-look (1)

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह ने कहा कि ‘पद्मावत’ में खिलजी की भूमिका निभाने से पहले बहुत से लोगों का कहना था कि नायक को खलनायक की भूमिका नहीं निभानी चाहिए। उनकी इस फिल्म ने अपनी रिलीज के पहले दिन धमाकेदार शुरुआत की।

निर्माता भंसाली प्रोडक्शन और वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स के अनुसार, संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित ‘पद्मावत’ ने अपनी रिलीज के पहले दिन 19 करोड़ रुपये कमाए।

रणवीर की पिछली फिल्म ‘गुंडे’ ने पहले दिन 16.12 करोड़ रुपये की कमाई की थी और ‘गोलियों की रासलीला राम-लीला’ ने 16 करोड़ रुपये कमाए थे।

रणवीर ने आईएएनएस से कहा, “मैं दर्शकों से इतना प्यार पाकर अभिभूत हूं। मैं आभारी हूं कि सभी ने मेरे अभिनय को सराहा।”

आलोचकों ने भी सराहना की है कि रणवीर ने अपने प्रदर्शन के जरिए बॉलीवुड को सबसे अच्छा खलनायक दिया है। वहीं अभिनेता ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो जब मुझे पद्मावत का प्रस्ताव मिला तो ज्यादातर लोगों का कहना था कि नायक को खलनायक की भूमिका नहीं निभानी चाहिए।”

उन्होंने कहा, “लेकिन मैंने खिलजी को एक चुनौती की तरह लिया और मैं यह चुनौती लेना चाहता था। मैं संजय लीला भंसाली के दृष्टिकोण और अपनी मन की आवाज पर चला कि मैं खिलजी के किरदार में क्या खास दे सकता हूं।”

“मुझे खुशी है कि दर्शकों को एक चरित्र को देखकर और प्यार कर रहे हैं कि दोनों संजय सर और मैंने जीवन में लाने के लिए दो साल से अथक प्रयास किया है।”

प्रतिक्रिया के बारे में रोमांचित, उन्होंने कहा: “मैंने इस चरित्र के साथ एक बड़ा जोखिम उठाया और मेरे जुए का भुगतान देखने के लिए बहुत अच्छा है। इस प्रकार की मान्यता से बड़ा और बड़ा जोखिम लेने, रूढ़िवादी चुनौतियों का सामना करने और मुख्यधारा के हिंदी सिनेमा के दायरे में लिफाफे को जारी रखने के लिए आत्मविश्वास मिलता है।

“आज मैं बहुत खुश हूं और बहुत ही पूरा महसूस कर रहा हूं।”

16 वीं शताब्दी के कवि मलिक मुहम्मद जयसी के पद्मवत पर आधारित फिल्म में दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर भी हैं। इसे 25 जनवरी को रिलीज़ कर दिया गया था क्योंकि श्री राजपूत करनी सेना ने फिल्म में तथ्यों की कथित रूप से विरूपण पर विरोध किया था।

Advertisements