संताली व क्षेत्रीय फिल्म महोत्सव चार अप्रैल से जमशेदपुर में होगा

दुमका: दुमका में तृतीय राष्ट्रीय जनजातीय लघु फिल्म महोत्सव 2017 के सफलता पूर्वक सम्पन्न होने पर दुमका के सर्किट हाउस में एक समीक्षा बैठक बुधवार को ऑल इंडिंया संताली फिल्म एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश हांसदा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सभी लोगों ने फिल्म महोत्सव की प्रशांसा की।

बैठक को संबोधित करते हुए ऑल इंडिया संताली फिल्म एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश हांसदा ने कहा कि 4 अपै्रल से 14 अप्रैल तक 9 वां संताली और क्षेत्रीय फिल्म महोत्सव का आयोजन जमशेदपुर में किया जाएगा, जो 11 दिवसीय का आयोजन होगा। इसके साथ-साथ दूसरा जनजातीय मिस इंडिया 2018 का चुनाव भी किया जाएगा।

ऑल इंडिंया संताली फिल्म एसोसिएशन ने इस बार निर्णय लिया है कि दो सेमी फाइनल जमशेदपुर से बाहर किया जाएगा, जिमसें एक सेमी फाइनल दुमका में कराने का निर्णय लिया गया है। तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी। रमेश हासंदा ने बताया कि फिल्म महोत्सव के आयोजन से आदिवासी समाज में जागृति की भावना जागी है। बैठक में भाजपा जिला अध्यक्ष निवास मंडल, युवा हांसदा, सुरेन्द्र टुडू, दशरथ हांसदा, पंकज मुर्मू, विनोद माझी, हरिश मरांडी, मनोज सोरेन, बलवंत सिंह, बाल किशोर टुडू, बीदेश्वर सोरेन, संतोष हांसदा, रविमुर्मू, कोला नाथ किस्कू आदि सदस्य उपस्थित थे।

Advertisements