रितेश सोनी के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से मिला एक लाख का चेक

तोपचांची (धनबाद): तोपचांची तांतरी में मुख्यमंत्री राहत कोष से रितेश सोनी के आश्रित उनके पिता शंकर प्रसाद साव को एक लाख का मुआवजा राशि दी गई। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष सह यूथ फोर्स के प्रधान संयोजक दीप नारायण सिंह ने आश्रित के पिता को चेक प्रदान किया।

विदित हो कि पिछले दिनों 25 मई को बलियापुर में पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में जाने के क्रम में 27 वर्षीय रितेश सोनी की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। इस पूरी घटना की जानकारी 6 जून को दीप नारायण सिंह ने माननीय मुख्यमंत्री रघुवर दास जी को पत्र लिखकर रितेश सोनी के परिजनों की आर्थिक स्थिति से अवगत कराते हुए सहायता राशि दिए जाने की मांग की थी। मुख्यमंत्री महोदय ने इसे गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री राहत कोष से ₹100000 की सहायता राशि देने का आश्वासन दिया था। पिछले 16 जून को ही राशि आवंटित हो गई थी । लेकिन तकनीकी कारण से आश्रित को अब तक राशि नहीं मिल पा रही थी। पुन: दीप नारायण सिंह ने 25 जून को मुख्यमंत्री से मिलकर इस विषय पर चर्चा की। जिस पर मुख्यमंत्री ने तत्काल दीप नारायण सिंह को एक लाख का चेक रितेश सोनी के आश्रित के नाम से देने का आदेश दिया।

शुक्रवार को ग्रामीणों की उपस्थिति में रितेश सोनी के पिता शंकर प्रसाद साव को एक लाख का चेक प्रदान किया गया। इस अवसर पर श्री सिंह ने कहा कि रितेश सोनी एक सामाजिक कार्यकर्ता था और इसके असामयिक मृत्यु से समाज और उनके परिवार को अपूर्णीय क्षति हुई है। पार्टी भविष्य में भी रितेश सोनी के परिवार के साथ खड़ी है। साथ ही साथ श्री सिंह ने मुख्यमंत्री रघुवर दास जी को रितेश सोनी के आश्रित परिवार को मुख्यमंत्री राहत कोष से ₹100000 सहायता राशि प्रदान करने के लिए आभार व्यक्त किया। चेक प्रदान करने के समय मुख्य रूप से खिरोधर मंडल, गिरजा शंकर उपाध्याय, सुमन सिंह, किशोर सिंह, सुखदेव दास,फागु हेम्ब्रम के साथ दर्जनों ग्रामीण और पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Advertisements