आंध्र प्रदेश में पत्थर की खदान में शक्तिशाली विस्फोट, दस मजदूरों की मौत

कुरनूल (आंध्रप्रदेश): आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में आज रात पत्थर की खदान में बड़ा विस्फोट होने से कम से कम दस मजदूरों की मौत हो गई. एक जांच अधिकारी ने फोन पर बताया कि सभी मृतक ओडिसा के रहने वाले थे और खदान में काम के लिए यहां आए थे. सूचना पर बचाव दल मौके पर पहुंच गया और रात कार्य जारी है।

जांच अधिकारियों ने बताया कि यह विस्फोट उस समय हुआ जब अलुरू मंडल के तहत हाथी बेलगल में खदान में काम चल रहा था. यह विस्फोट पत्थर तोड़ने के लिए इस्तेमाल होने वाली जिलेटिन छड़ों में हुआ. विस्फोट के वक्त कम से कम 20 श्रमिक खदान में काम कर रहे थे. अचानक हुए विस्फोट में श्रमिक खदान के अंदर ही फंस गए।

उन्होंने कहा कि विस्फोट में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए. घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खदान में जीवित बचे लोगों की तलाश अभी जारी है। हादसे पर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी आई है। मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, विपक्ष के नेता वाई एस जगनमोन रेड्डी ने हादसे पर शोक जताया है। मुख्यमंत्री ने हादसे में मरने वाले लोगों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजे का एलान भी किया है।

पुलिस ने बताया कि हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। हादसे की सूचना पर के बाद ग्रामीण खदान में जमा हो गए। इससे पूरा माहौल गमगगीन हो गया। अन्य लोगों ने मृतकों के परिजनों ने ढांढस बंधाया।

Advertisements