बीजेपी ने राहुल गांधी से पूछा, ‘क्या आपने हिंदुस्तान की सुपारी ले रखी है’

sambit-patra
नई दिल्लीः राहुल गांधी द्वारा बीजेपी और आरएसएस की तुलना कट्टरपंथी इस्लामी संगठन मुस्लिम ब्रदरहुड से किए जाने के बाद पार्टी ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष पर तीखा हमला बोला और कहा कि उन्हें भारत की अभिकल्पना के साथ धोखा बंद करना चाहिए। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (जिनका हाल में निधन हुआ) जैसे लोग राष्ट्रीय स्वयंसेवक की पृष्ठभूमि के हैं और गांधी द्वारा लंदन में एक कार्यक्रम में संगठन की तुलना एक इस्लामी संगठन से किया जाना ‘‘अक्षम्य’’ है।
उन्होंने कहा, ‘‘राहुल गांधी क्या आपने हिन्दुस्तान की सुपारी ली हुई है? क्या आपने भारतवर्ष की सभ्यता और संस्कृति तथा लोकतांतत्रिक रूप से निर्वाचित सरकार की सुपारी ली हुई है जो विदेश जाकर अपने ही देश को बदनाम करने पर तुले हो?’’ पात्रा ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को इसके लिए तत्काल माफी मांगनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि गांधी यह कैसे कह सकते हैं कि हिन्दुस्तान की सोच, लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित सरकार की सोच आतंकी संगठन मुस्लिम ब्रदरहुड की सोच है? क्या वह कहना चाहते हैं कि हिन्दुस्तान ने एक आतंकी संगठन को समर्थन दिया है और देश की जनता की सोच एक आतंकी संगठन की सोच है।
उन्होंने कहा कि गांधी को भारत की अभिकल्पना से धोखा करना बंद करना चाहिए। पात्रा ने कहा कि भारतीय होने पर गर्व करने की जगह राहुल गांधी देश को अपमानित और नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गांधी के पास न नेतृत्व क्षमता के गुण हैं, न उन्हें भारतीय सभ्यता एवं संस्कृति की समझ है और न ही हिन्दुस्तान की जनता के प्रति सेवा का कोई भाव है।
बीजेपी नेता ने कहा कि गांधी के पास केवल एक ही योग्यता है कि वह मोदी, बीजेपी और आरएसएस के प्रति नफरत का भाव रखते हैं और उनकी गैर जिम्मेदार तथा अपरिपक्व टिप्णियां इसी का परिणाम हैं। उन्होंने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता द्वारा दिखाई गई ‘‘हताशा’’ ठीक उसी तरह की है जैसी कि 2014 के आम चुनाव से पहले उनकी पार्टी ने 2013 में दिखाई थी और आरएसएस पर आतंकी शिविर चलाने का आरोप लगाया था तथा हिन्दू आतंकवाद का झूठा राग अलापा था।
पात्रा ने कहा, ‘‘आप (गांधी) लोकतंत्र के प्रति इतनी नफरत क्यों रखते हो…आप हिन्दुओं से नफरत क्यों करते हो ?’’ उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जो कहा है, वह कल पाकिस्तान के अखबारों की सुर्खियों में होगा। बीजेपी नेता ने कहा कि राहुल गांधी, नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में सहन नहीं कर सकते क्योंकि मोदी गरीब पृष्ठभूमि और पिछड़े समुदाय से हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने लंदन में रह रहे और भारत में वांछित विजय माल्या के वकीलों को बचाव का एक मौका दे दिया है। पात्रा ने सवाल किया, ‘‘क्या राहुल गांधी को विजय माल्या जैसे गुनाहगारों के बचाव के लिए कमीशन मिला है?’’
Advertisements