दो वर्ष से लाभुक को नही दिया गया सब्सिडी, घोटाले की आशंका

WhatsApp Image 2018-09-21 at 17.32.42
उपभोकता मनोज कुमार
पतना (साहेबगंज): हेम्ब्रम एचपी गैस सर्विस और गैस एजेंट मनोज साहा के मिली भगत से एक गैस सिलिंडर उपभोकता मनोज कुमार को मिलने वाला गैस सब्सिडी गबन होने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है । गैस उपभोक्ता मनोज कुमार ने बताया कि उनका गैस कंस्यूमर नम्बर 602525 है और वह सिंगल गैस सिलेन्डर उपभोक्ता है। प्रत्येक माह गैस सब्सिडी से गैस खरीदते है, परन्तु गैस एजेंसी के लापरवाही के वजह से पिछले दो वर्षो से  सब्सिडी नही मिली है। अब सवाल उठता है कि जब उपभोक्ता के एकाउन्ट में गैस सब्सिडी नही पहुंचती है तो आखिर जाता कहा है, कहीं सब्सीडी की राशी घोटाला तो नही हो रहा है।
गैस वितरण में अतिरिक्त राशी का वसूली:
उपभोक्ता ने गैस एजेंट मनोज साहा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि गैस सिलेंडर की सरकारी दर से अतिरिक्त राशी की वसूली की जा रही है। ताजा आकड़े के अनुसार सरकारी दर एलपीजी  सब्सिडी सिलेन्डर की राशी 877 ₹ रूपया बताया गया। परन्तु गैस एजेंट मनोज साहा के द्वारा 970 ₹ लिया जाता है। एक सिलेन्डर पर एजेंट के द्वारा 93 रूपया अतिरिक्त वसूली की जाती है। उपभोक्ता ने इसकी जांच कर कार्रवाई करने की मांग किया है ।
क्या है नियम:
राज्य सरकार अनिवार्य वस्तु अधिनियम 1955, के अंतर्गत  एलपीजी आपूर्ति और वितरण का विनियमन आदेश 2000 के अंतर्गत घरेलू एलपीजी की कालाबाजारी के विरूद्ध कार्रवाई करने का अधिकार है। उपभोक्ता ने बताया की वो इस नियम के तहत एफआईआर दर्ज करवा सकते है।
अधर गैस एजेंट मनोज साहा का प्रतिक्रिया जानने के लिए फोन किया गया तो उन्होंने फोन रिसीव नही किया।
Advertisements