वाहन मालिकों का राशन कार्ड होगा जब्त: एमओ

महेशपुर (पाकुड़): प्रखंड मुख्यालय स्थित किसान भवन में शनिवार को पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख धनेस्वर हेम्ब्रम की अध्य्क्षता में आयोजित की गई। बैठक में मुख्य रूप से अंचलाधिकारी विनोद प्रजापति और बीडीओ उमेश मंडल उपस्थित थे।बैठक में सर्व प्रथम पंचायत समिति सदस्यों के कम उपस्थिति को लेकर चर्चा किया गया। जिसमे प्रमुख श्री हेम्ब्रम ने कहा की अगले बैठक में ज्यादा से ज्यादा पंचायत समिति सदस्य उपस्थित हों। साथ ही अगले बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों को स्पष्टीकरण का अभी तक जवाब नहीं दिए जाने का मामला भी सामने आया।

वही शिक्षा विभाग द्वारा सभी बिद्यालय में विलंब से पोषाक वितरण करने का मामला पर भी चर्चा की गई। मामले को लेकर प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी मिलन घोष ने बताया की कुछ विद्यालय में पोषाक का वितरण किया गया है। कुछ बिद्यालय में अभी बाकि है जल्द ही सभी विद्यालय में पोषाक का वितरण कर दिया जायगा।

पशुपालन पदाधिकारी ललन वैध ने जानकारी देते हुये बताया की प्रखंड में 8 हजार पशु का टीकाकरण करने का लक्ष रखा गया था, जो पूर्ण हो चूका हैं एवं आगामी 24 सितम्बर से 28 सितम्बर तक दुमका में बकरी पालन का प्रशिक्षण दिया जायेगा। जिसमे प्रखंड के दो किसान को उक्त प्रशिक्षण में भाग लेने की बात कही गयी।

आपूर्ति पदाधिकारी राजेश केरकेट्टा ने छुटे हुये गरीब लोगो का राशन कार्ड बनाने को लेकर बताया की आमिर लोगो का नाम काटकर गरीब का नाम जोड़ा जायेगा और वैसा कार्डधारी लाभुक जिसका सरकारी नोकरी हैं, तीन रूम से अधिक का पक्का माकन हो, चार पहिया वाहन हो, 5 एकड़ जमीन हो, घर में ऐसी, वाशिंग मशीन आदि हो वैसे लाभुकों का राशन कार्ड डिलीट कर दिया जायगा। मौके पर चिकित्सक पदाधिकारी अमित रंजन, सीडीपीओ संध्या रानी, पशु पालन पदाधिकारी ललन बैध, जेएसएलपिएस के मनीष कुमार, बीपीआरओ प्रसेनजित मंडल, बीपीओ माणिक दास, पेयजल स्वच्छ्ता बिभाग के कार्यपालक अभियंता अशोक कुमार, जेई सुनील कुमार, शैलेन्द्र कुमार के अलावे कई कर्मी उपस्थित थे।

संवाददाता: शुभम कुमार, महेशपुर, पाकुड़।

Advertisements