पीएम मोदी की टोपी वाली फर्जी फोटो पर पुलिस ने शुरू की जांच

saifuddin_modi

इंदौर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फोटो से छेड़छाड़ करके उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इस फर्जी तस्वीर में प्रधानमंत्री को दाऊदी बोहरा समुदाय की एक स्थानीय मस्जिद में हफ्ते भर पहले आयोजित कार्यक्रम में गोल टोपी पहनकर लोगों का अभिवादन करते दिखाया गया है। बता दें कि प्रधानमंत्री स्थानीय सैफी नगर मस्जिद में बीते 14 सितंबर को दाऊदी बोहरा समुदाय के कार्यक्रम “अशरा मुबारक” (इस्लामी कैलेंडर के पहले महीने मोहर्रम के शुरूआती 10 दिनों की पवित्र अवधि) में शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम में समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन भी मौजूद थे।

पलासिया थाने के प्रभारी अजीत सिंह बैस ने शुक्रवार को बताया कि इस मामले में स्थानीय भाजपा नेता और इंदौर विकास प्राधिकरण (आईडीए) के चेयरमैन शंकर लालवानी की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (दो) (विभिन्न वर्गों में शत्रुता, घृणा या दुर्भावना पैदा करने वाली सामग्री का प्रसार) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की सम्बद्ध धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। इसमें आरोपी के कॉलम में “बालमुकुंद सिंह गौतम के नाम वाली फेसबुक प्रोफाइल का धारक” लिखा गया है।

उन्होंने बताया, “लालवानी ने हमें अपनी लिखित शिकायत के साथ जो स्क्रीनशॉट सौंपे हैं, उन्हें देखकर पहली नजर में लगता है कि प्रधानमंत्री का फर्जी फोटो किसी बालमुकुंद सिंह गौतम नाम वाली फेसबुक प्रोफाइल के जरिए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया था।”

Advertisements