बिशनपुर मुहर्रम कमिटी ने सौहार्दपूर्ण मनाया मुहर्रम, सांसद ने अखाड़े में उतरकर दिखाया तलवार के साथ करतब

पतना (साहेबगंज): साहेबगंज जिला अंतर्गत पतना प्रखंड के बिशनपुर हाई स्कूल मैदान में मुहर्रम कमिटि द्वारा हजरत इमाम हुसैन की याद में मुहर्रम का त्योहार मनाया गया। मुहर्रम के दिन तजिया जुलूस निकालकर हुसैन की शहादत को याद किया जाता है। यहां खिलाड़ियो ने खेल का करतब दिखाया। मुहर्रम के अवसर पर बिशनपुर में आपसी सौहार्द का माहौल देखा गया।

आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि झामुमो के केंद्रीय उपाध्यक्ष सह राजमहल सांसद विजय हांसदा और अन्य अतिथि झामुमो नेता व पूर्व उपप्रमुख जाकिर शेख ने मुहर्रम के अखाड़ा में जाकर तलवार के साथ करतब दिखाया। इस मौके पर सांसद ने खिलाड़ियों को शाबासी देते हुए कहा कि “जात‍ि-धर्म की बातें इंसानों के बीच दीवारें खड़ी करती हैं। इस समाज में ऐसे अनेक लोग हैं जो साम्‍प्रदाय‍िक सौहार्द की म‍िसाल पेश करते हैं। सभी लोग अकीदत के साथ मुहर्रम मनाते हैं।”

सांसद ने जिले के सभी मुहर्रम कमिटि एवं खिलाड़ियो को मुहर्रम पर बधाई दी। कार्यक्रम में कमिटि द्वारा दोनों अतिथियों को शॉल देकर स्वागत किया गया। इस मैदान पर राजमहल लोकसभा के लगभग बीस हजार लोगों की भीड़ ने खेल का आनंद लिया।

मौके पर कमिटि के अध्यक्ष मो० इलियास, सचिव मो० ताजुद्दीन, कोषाध्यक्ष मो० आसिफ, ख़लीफ़ा मो० यासीन, जमशेद, मंसूर, मो० सरफराज, हसनैन, सब्बीर, समीर सहित अन्य लोग मौजूद थे।

संवाददाता: महेश कुमार ठाकुर, पतना, साहेबगंज

Advertisements