बीससूत्री बैठक में बिजली कनैक्शन के नाम पर अवैध वसूली का उठा मुद्दा

महेशपुर (पाकुड़): महेशपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित किशान भवन में मंगलवार को 20 सुत्री की बैठक संपन्न हुई। उक्त बैठक 20 सुत्री क्रियान्वयन प्रखंड अध्यक्ष तमलचंद्र बनर्जी की अध्यक्षता में की गई। बैठक के दौरान विभाग वार समीक्षा की गई। बैठक में उपस्थित स्वास्थ्य विभाग से मिशन ईन्द्रधनुष तथा टीकाकरण के बावत विशेष रूप से स्वस्थय कर्मी द्वारा जानकारी दी गई।

शिक्षा विभाग की ओर से जानकारी देते हुये बताया की सरकार द्वारा लागु की गई बायोमेट्रिक सिस्टम को कुल 283 स्कूलों में चालु कर दी गई है, बाकि के स्कूलों में भी जल्द चालु कर दिये जायेंगे। वहीं शिक्षा विभाग से प्रखंड में विलय किये गए स्कुलो की सूचि जमाकर देने की बात अध्यक्ष श्री बनर्जी ने कही। विभाग ने जानकारी देते हुये अध्यक्ष को बताया की प्रखंड के कुल 07 स्कूलों में पोशाक का का वितरण किया जा चुका है और बाकि के स्कूलों में जल्द वितरण कर दिया जाएगा।

बैठक में उपस्थित 20 सुत्री सदस्य राजेन्द्र शेखर सिंह ने बिजली विभाग पर गंभीर आरोप लगाते हुये कहा की सितरमपुर गांव में बिजली विभाग द्वारा लाभुक को बिजली कनेक्शन देने के नाम पर प्रत्येक लाभुक से 300 सौ रूपये की वसूली की गई है।

अध्यक्ष श्री बनर्जी ने कड़े अंदाज में बांकुड़ा पंचायत के बांकुड़ा गांव में 14वें वित्त आयोग की राशि से निर्माण की गई योजनाओ की सूचि जल्द उपलब्ध कराने की मांग की है ताकि लोगों के बीच पारदर्शिता हो सके और पता चल सके की किस योजना में कितनी राशि की खर्च की गई है साथ ही राशि के अनुसार योजना स्थल पर कार्य हुवा है या नहीं इसकी जानकरी हो जायेगी।

बैठक में उपस्थित पेयजल स्वच्छता विभाग द्वारा बताया गया की स्वच्छ भारत अभियान के तहत विभगा द्वारा प्रखंड के हर गांव में टिंरिंग कार्यक्रम कर लोगो को जागरूक किया जा रहा है और प्रखंड के कुल 316 गांव में टिंगरिंग कार्यक्रम हो चूका है ताकि 2 अक्टूबर तक हर हाल में प्रखंड को ओडीएफ घोषित किया जा सके।

मौके पर प्रखंड उपाध्यक्ष गोपाल भगत, मनोज चौवे, महेंद्र सिंह, मनीष कुमार समेत दर्जनों विभाग कर्मी उपस्थित थे।

संवाददाता: शुभम कुमार, महेशपुर, पाकुड़।

Advertisements