खासमहल उन्मूलन समिति द्वारा तीन दिवसीय नुक्कड़ सभा दूसरे दिन भी जारी

साहेबगंज (झारखंड): खासमहल उन्मूलन समिति साहिबगंज द्वारा बुधवार को भी दूसरे दिन का नुक्कड़ सभा आयोजित किया गया, जिसकी अध्यक्षता समिति के सदस्य सह समाजसेवी मुरली धर तिवारी ने किया।

मुरली धर तिवारी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा की साहिबगंज जिले को खासमहल काला नाग रूपी कानून को समाप्त कराना है।इस कार्य हेतु आप सभी शहर वासी एक होकर इस कानून का विरोध करें। हम सभी समिति के सदस्य भी विकास के पक्षधर है, न की विकास विरोधी है। लेकिन किसी का विनाश कर विकास नहीं हो सकता। जब लोग और उपजाऊ जमीन ही नहीं रहेगे तो विकास किसके लिए करेंगे। समिति खासमहल समाप्ति हेतु सड़क से सदन तक लड़ाई लड़ेगी।

जय प्रकाश सिन्हा ने अपने संबोधन में कहा की अभी समय है शहरवासी जग जाये नही तो एक समय आयेगा जब सरकार जमीन अधिग्रहण कर रही होगी और जोर जबरदस्ती वर्षो से पूर्वजो द्वारा संचित जमीन हम शहर वासियों से खासमहल का नाम देकर छीन लेगी।

वही श्याम सुंदर पोद्दार ने कहा की जब साहिबगंज जिला खासमहल है ही नही तो फिर क्यों आम जनों के जमीन को जोर जबरन छिना जा रहा है। समिति आम जनों के साथ है समिति आर-पार की लड़ाई लड़ेगी। जनहित में जो भी करना पड़े हम सभी समिति सदस्य करेंगे।

नुक्कड़ सभा में समिति सदस्यों ने कहा की हमारा तीन दिवसीय कार्यक्रम है, अगर सरकार नुक्कड़ सभा से सबक नही लेती है और खासमहल समाप्त नही करती है तो समिति चरणबद्ध आंदोलन प्रारंभ करेगी।

नुक्कड़ सभा शहर के धर्मशाला चौक, बाटा चौक, स्टेशन चौक एवं गोपाल पूल आदि स्थानों पर की गई।

कार्यक्रम में मुरली धर तिवारी, जय प्रकाश सिन्हा, श्याम सुंदर पोद्दार, गोपाल चोखानी, प्रेम लाल मंडल उर्फ़ मंटा मंडल, चतुरानंद पाण्डेय, संग्राम सिंह, जीतेन्दर यादव, छोटू पाण्डेय सहित कई उपस्थित हुए।

संवाददाता: संजीव सागर, साहेबगंज, झारखंड

Advertisements