IB के अलर्ट के बाद अमित शाह की सुरक्षा बढ़ी, अब जेड++ का घेरा

WhatsApp Image 2018-09-28 at 10.44.54

2019 के चुनाव से ठीक पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर खतरा बढ़ गया है. सुरक्षा एजेंसियों ने हाल ही में अमित शाह की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की थी. सूत्रों के मुताबिक आईबी ने शाह पर खतरे का अंदेशा जताया था. इसके बाद गृह मंत्रालय ने अमित शाह की सुरक्षा बढ़ाने का निर्णय लिया है.

शाह को अभी सीआरपीएफ कवर के साथ जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है. गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक अब शाह की सुरक्षा जेड प्लस से बढ़ाकर जेड प्लस प्लस कर दी गई है. गृह मंत्रालय ने इस बाबत सभी राज्यों को एक चिट्ठी लिखी है. इसमें शाह की सुरक्षा बढ़ाने को कहा गया है.

2019 के चुनाव से ठीक पहले अमित शाह पूरे देश में दौरा कर रहे हैं. इसी साल मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में चुनाव होने हैं. इसके कुछ ही महीने बाद आम चुनाव होंगे. ऐसे में अमित शाह अभी से चुनावी तैयारी में जुट गए हैं. वे लगातार दौरे कर रहे हैं. 2019 में एक बार फिर से देश में कमल खिलाने का उन्होंने दावा किया है. अब इसी बीच आईबी के इनपुट के बाद गृह मंत्रालय ने उनकी सुरक्षा बढ़ाने का फैसला लिया है.

इससे पहले 2014 में मोदी सरकार के आने के फौरन बाद अमित शाह पर खतरे की आशंका के चलते उन्हें जेड प्लस की सुरक्षा प्रदान की गई थी.

Advertisements