पाकुड़ में पुलिस-नक्सली के बीच मुठभेड़, एक गिरफ्तार, एसपी के नेतृत्व में हुई कार्रवाई

This slideshow requires JavaScript.

महेशपुर (पाकुड़): पाकुड़ पुलिस को मिली गुप्त सुचना पर शुक्रवार रात तकरीबन बारह बजे एसपी शैलेन्द्र प्रसाद वर्णवाल ने टीम गठित कर जिले के महेशपुर थाना क्षेत्र अंतगर्त बावनपोखर में छापेमारी अभियान चलाया। छापेमारी करने गई पुलिस पर नक्सली सुनील मुर्मू ने फायरिंग कर दिया, जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी कई राउंड फायरिंग की। पुलिस ने इसी बीच सुनील मुर्मू को धरदबोचा। सुनील मुर्मू के पास से देशी कट्ठा समेत कई समान बरामद किया है।

नक्सली सुनील मुर्मू एक लाख का इनामी था। नक्सलियों के साथ साठ गाठ रखने का पुलिस को पूर्व से जानकारी थी। पिछले वर्ष जुलाई महीने में नक्सलियों के नाम पर एकलव्य विद्यालय के संवेदक से 80 लाख रुपया की रंगदारी मांगने का आरोपी था सुनील मुर्मू। घटना के वक्त पुलिस और नक्सलियों के बीच अंधाधुन गोली चली थी जिसमे डूमरघाटी के एक युवक की मौत हो गयी थी, जबकी दुसरा आरोपी फरार हो गया था। पुलिस तब से सुनील मुर्मू की तलाश में थी। गिरफ्तार सुनील मुर्मू लूट और डकैती समेत कई मामले में संलिप्त है और यह महेशपुर गुम्मा मोड़ पथ पर डूमरघाटी गांव का रहने वाला है।

टीम में एसपी शैलेन्द्र प्रसाद वर्णवाल, महेशपुर एसडीपीओ शशी प्रकाश, मुख्यालय डीएसपी एके मोहली के अलावे साथ में पुलिस अवर निरीक्षक खद्धी कूजूर, नगेन्द्र चोधरी, आरपी पासवान, सअनि लालू राम, देवानंन्द कुमार समेत कई पुलिस पदाधिकारी शामिल थे।

Advertisements