सरैयाहाट में पीएम आवास के नाम पर सचीव ने दलित महिला से मांगा सुविधा शुल्क, ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन 

WhatsApp Image 2018-10-03 at 14.24.08सरैयाहाट (दुमका): सरैयाहाट प्रखंड के बढैल पंचायत के पोखरिया हरिजन टोला में पीएम आवास स्वीकृत करने के नाम पर पंचायत सचीव द्वारा सुविधा शुल्क मांगने का मामला उजागर हुआ है। इसको लेकर गांव के दलित महिलाओं ने पंचायत सचीव सुधीर पंडीत के खिलाफ मौर्चा खोल दिया है। महिलाओं ने सचीव के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए पंचायत सचीव को हटाने की मांग किया है।

ग्रामीण महिला पंचा देवी, संगीता देवी, सीता देवी, गुडिया देवी, ककनी देवी, पार्वती देवी समेत दर्जनों महिलाओं का आरोप है कि प्रधानमंत्री आवास योजना स्वीकृति के लिए पंचायत सचीव सुधीर पंडीत के पास गए तो आवेदन लेने से इनकार कर दिया और सुविधा शुल्क के रूप में हजारों रूपये का मांग किया गया।

महिलाओं ने बताया कि सुविधा शुल्क नहीं देने पर अभद्र टिप्पणी करते हुए आवेदन फार्म लेकर फेंक दिया। जिससे ग्रामींण महिलाओं ने आक्रोषित होकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

उधर पंचायत के पंचायत समिति शिवनरायण पहाड़िया ने भी कहा कि पंचायत सचीव मन के मालिक है पंचायत समिति की बात भी नहीं सुनते है ।

इस बावत पंचायत सचीव सुधीर पंडीत ने कहा कि मेरे पर लगाया गया आरोप बेबुनियाद है,  मैने किसी से भी राशी की मांग नहीं किया है। फिलहाल पंचायत में पंचायत सचीव और ग्रामीणों के बीच तानातनी बनी हुई है ।

 

संवाददाता: सिकंदर शर्मा, सरैयाहाट, दुमका

Advertisements