NCC की छात्राओं के साथ परेड अभ्यास ले दौरान छेड़छाड़ एवं मारपीट, प्राथमिकी दर्ज

साहेबगंज (झारखंड): मनचलों की बढ़ती मनमानियों और महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन के ढीले रवैये के कारण आये दिन कुछ ना कुछ घटनाएं हो रही हैं। महिला सुरक्षा से जुड़ा ऐसा ही एक मामला साहेबगंज में सामने आया जब साहिबगंज कॉलेज की एमए की अध्ययनरत छात्रा लक्ष्मी कुमारी ने पांच नामजद सहित करीब 20-25 अज्ञात लड़कों के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करने, छेड़खानी एवं अपहरण का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करा उपरोक्त लड़कों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने को लेकर गुहार लगाई।

अपने दिए गए आवेदन में छोटा पचगड़, जिरवाबड़ी निवासी लक्ष्मी कुमारी ने बताया कि सुबह करीब 9:00 बजे वो अपने साथी कैडेट के साथ कॉलेज परिसर में परेड अभ्यास कर रही थीं, इतने में विपिन रजक, शंकर कुमार पासवान, जितेंद्र मुरमू, रंजीत पासवान, सौरभ सरकार सहित करीब 20 से 25 अज्ञात लड़कों ने मिलकर छींटाकसी करते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग कर छेड़खानी करने लगे। जब लड़कियों ने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की और धमकी देते हुए कहा कि “कल से कॉलेज आये तो तुम सबका अंजाम बहुत बुरा होगा।”

इस घटना के बाद से ही छात्राएं काफी सहमी हुई हैं। नगर थाना प्रभारी सुनील टोपनो ने मामले की जांच पड़ताल कर उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है।

वहीं शिवसेना के जिला प्रमुख मुरली धर तिवारी एवं भाजपा युवा मोर्चा के गौतम यादव ने इन मनचले लड़कों के विरुद्ध प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए छात्रों को सुरक्षा मुहैया कराने की गुजारिश की है।

संवाददाता: संजीव सागर, साहेबगंज, झारखंड

Advertisements