हंसडीहा थाना परिसर में दुर्गा पूजा को लेकर पीस कमिटी की बैठक। 

This slideshow requires JavaScript.

हंसडीहा (दुमका): हसडीहा थाना परिसर में प्रखंड विकास पदाधिकारी मुकेश मछुआ कि अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में दुर्गा पूजा में लगने वाले मेले और भीड़ की सुरक्षा तथा सुगम यातायात व्यवस्था को लेकर शहर के गणमान्य, पूजा समिति के सदस्यों एवं अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा की गई।

उन्होंने कहा कि सभी पूजा पंडालों में सुरक्षा बल तैनात रहेंगे, जो अवांछित गतिविधियों पर नजर रखेंगे। मेले में यातायात व्यवस्था बेहतर हो इसके लिए पार्किंग स्थलों का चयन करने की बात कही।

सरैयाहाट अंचलाधिकारी निर्मल कुमार सोरेन ने कहा कि डीजे पर विशेष निगरानी रखने की आवश्यकता है। सभी पूजा पंडाल यह सुनिश्चित करें कि आवाज की जो सीमा निर्धारित की गई है उसे सख्ति से पालन करें तथा कोई भी द्विअर्थी भाषा का गाना ना बजाये।

हंसडीहा सर्किल पुलिस इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने सभी पुलिस कर्मियों को सतर्क रहकर सम्पूर्ण मेले में निगरानी रखने का निर्देश दिया। इसके अतिरिक्त सोशल मीडिया पर भी विशेष निगरानी रखने की आवश्यकता पर बल दिया। पूजा समिति के सदस्यों को पूजा पंडालों में सीसीटीवी, कूड़ादान लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा तैयार किये गये शर्तों का सभी पूजा समिति सख्ति से अनुपालन करें।

बैठक में मुख्य रूप से थाना प्रभारी मनोज कुमार राय, एएसआई सुनील कुमार आजाद, सहित शहर के दर्जनों गणमान्य लोग उपस्थित थे।

संवाददाता: प्रवीण सिन्हा,  हसडीहा, दुमका

 

Advertisements