ट्रक कंटेनर से बांग्लादेश ले जा रहे गोवंश जब्त, पुलिसकर्मियों को कुचलने की कोशिश, 10 पशु तस्कर गिरफ्तार

WhatsApp Image 2018-10-11 at 14.39.10धनवार, गिरिडीह (ब्यूरो रिपोर्ट): गिरिडीह जिले में गो तस्करी के बड़े मामले का खुलासा हुआ है। पुलिस ने 11 कंटेनर में लदे 370 गोवंश को जब्त किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गौवंश बांग्लादेश ले जाया जा रहा था। पुलिस ने इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। 250 पशुओं को खरगडीहा और 120 पशुओं को मधुबन गोशाला में रखा गया है।

पुलिस को बुधवार देर रात हजारीबाग के बरही जिले से पशु लदे कंटेनर की सूचना मिली थी। इन्हें सरिया में ही रोकने की कोशिश की गई। लेकिन रफ्तार काफी तेज होने के कारण पुलिस इन ट्रकों को रोक नहीं पायी। बिरनी में भी पुलिस द्वारा सिर्फ तीन कंटेनर ही जब्त किया जा सका और आठ कंटेनर भाग निकले। बिरनी थाना पुलिस ने जब पीछा किया तो तस्करों ने पुलिस गाड़ियों को भी कुचलने की कोशिश की। आखिरकार धनवार थाना पुलिस ने थाने के पास खाली ट्रक को खड़ा कर रोड ब्लॉक कर दिया और तस्करों को गाड़ियां रोकनी पड़ी।

हर कंटेनर में थे पांच-पांच लोग:

तस्करों ने पुलिस को बताया कि हर कंटेनर में ड्राइवर, खलासी सहित पांच लोग थे। वे लोग कोलकाता और बांग्लादेश जा रहे थे। इन कंटेनरों पर हरियाणा, छत्तीसगढ़ और नागालैंड के नंबर हैं, जबकि बोलेरो पिकअप झारखंड के नंबर की है।

गो तस्करों ने पुलिस को चकमा देने के लिए कंटेनर पर डाक विभाग का लोगो और डाक पार्सल लिखवा रखा था। डाक पार्सल लिखे हुए चार कंटेनर जब्त किए गए हैं। तस्करों ने बताया कि डाक पार्सल लिखवाने से किसी को शक नहीं होता। पुलिस मवेशी जब्त कर तस्करो के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की तैयारी में जुटी है।

 

Advertisements