नशीले पदार्थों के सेवन से बरहरवा के युवाओं का भविष्य खतरे में: राजेश कुमार साव

WhatsApp Image 2019-03-15 at 10.23.30 PM

बरहरवा (साहेबगंज): साहेबगंज जिले के बरहरवा में युवाओं के बीच तेज़ी से बढ़ते कोडीनयुक्त कफ सिरप के अत्यधिक सेवन और लॉटरी के कारोबार को लेकर बरहरवा वासी काफ़ी परेशान है। मामले को लेकर आजसू पार्टी के प्रखंड सचिव राजेश कुमार साव, प्रखंड अध्यक्ष नवीन दुबे, गुलाम सरवर, अजय राणा, पलाश हाज़रा, श्याम कुमार गुप्ता एवं अन्य ने बरहरवा थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपते हुए उचित कार्रवाई की माँग की है।

वहीँ इस मामले को लेकर बीते दिनों बरहरवा के बुद्धिजीवी लोगों और स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने पुलिस अधिक्षक एच पी जनार्धनन की उपस्थिति में बैठक भी की थी। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने लोगो से अपील भी की थी कि शांति व्यवस्था बनाने में प्रशासन का सहयोग करें, साथ ही प्रशासन और जनता आपस मे समन्वय स्थापित करके चलें, ताकि किसी भी तरह के असमाजिक तत्वो को चिन्हित करने में प्रशासन को सहयोग मिल सकें।

इसी बीच लोगो ने पुलिस अधीक्षक के समक्ष दो बातें रखी, जसमे मुख्य बात थी युवाओं के बीच कोडीनयुक्त कफ सिरप का सेवन नशीली पदार्थों जैसे करना और जिसके चलते कई आपराधिक मामलों को युवाओं द्वारा अंजाम देना। वहीँ दूसरा मामला लोगो के द्वारा संज्ञान में दिया गया कि क्षेत्र में लॉटरी की अवैध बिक्री धड़ल्ले से हो रही है, जिसका समाज़ में बहुत ही बुरा प्रभाव पड रहा है। क्षेत्र में कम पढ़े लिखे लोगो की संख्या अत्यधिक होने के कारण लॉटरी का धंधा काफी फल फूल रहा है।

नशीले पदार्थों एवं लॉटरी पर लगाम लगाने की प्रशासन से अपील करते हुए लोगो ने बताया कि कोडीन युक्त कफ-सिरप कुछ दवा दुकानदारों द्वारा धड़ल्ले से बेचे जाने के वजह से क्षेत्र में घरेलू हिंसा में भी इज़ाफ़ा हो रहा है। पारिवारिक कलह का मुख्य वजह आज युवाओं का अत्यधिक मात्रा में कोडीन युक्त कफ-सिरप का इस्तेमाल करना है, जिसे प्रशासन को जल्द से जल्द बंद करवा देना चाहए।

हालाँकि अभी तक इस मामले में पुलिस प्रशासन द्वारा कोई भी पहल होते न देश आजसू पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा बरहरवा थाना प्रभारी को पत्र देकर मामले से अवगत कराया गया। अब देखना गौरतलब होगा कि कितने दिनों और कितने पत्राचार के बाद पुलिस महकमा ऐसे मामलों में संज्ञान लेती है।

Advertisements