डॉक्‍टर की लापरवाही से प्रसूता की मौत, आक्रोशित परिजनों ने जमकर काटा बवाल, प्रबंधन पर लगाया आरोप

डॉक्‍टर की लापरवाही से प्रसूता की मौत

धनबाद (झारखण्ड): धनबाद जिले के प्राइवेट अस्पतालों में मौत का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है। जिले के प्राइवेट अस्पताल में यह कोई नई घटना नहीं है कि पैसे के लिए प्राइवेट अस्पताल मरीज के साथ कोई भी खेल खेलने को तैयार हो जाते हैं। ताजा घटनाक्रम में शुक्रवार सुबह बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के सर्वमंगला नर्सिंग होम में प्रसूता की मौत के बाद परिजनों ने जमकर बवाल काटा। अस्पताल परिसर में तोड़फोड़ की जिससे एक कर्मचारी के घायल होने की सूचना है।

हमेशा विवादों में रहा है सर्वमंगला नर्सिंग होम

गौरतलब है कि सर्वमंगला नर्सिंग होम हमेशा विवादों में रहा है और यहां पर तकरीबन दर्जनों की संख्या में अब तक मरीज स्वर्ग सिधार चुके हैं। लेकिन उसके बाद मामले को अस्पताल प्रशासन और मरीज के परिजनों के साथ मिलकर रफा-दफा कर लिया जाता है। इसके बावजूद इस अस्पताल पर आज तक जिला प्रशासन की कोई कार्रवाई नहीं हुई है। शुक्रवार की सुबह उषा देवी नामक एक प्रसूता की अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के कारण मौत हो गई. महिला राजगंज थाना क्षेत्र के डोमेनपुर इलाके की रहने वाली है।

पुलिस छावनी में तब्दील अस्पताल

प्रसूता को प्रसव के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उसकी हालत बिगड़ने के बाद जिले के एक निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया, फिर उस अस्पताल से उसे बंगाल रेफर कर दिया गया। इसी क्रम में प्रसूता की मौत हो गई। मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने सबसे पहले भर्ती करावाये गए अस्पताल सर्वमंगला अस्पताल में जमकर हंगामा किया और तोड़फोड़ की. उसके बाद कर्मचारियों के साथ मारपीट भी की, जिससे अस्पताल के एक कर्मचारी का पैर भी टूट गया। पूरे घटनाक्रम की जानकारी मिलने के बाद बरवाअड्डा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पूरे अस्पताल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है और पुलिस जांच में जुट गई है।

Advertisements