महिला कॉलेज भवन बना स्टाफ का बसेरा, दो महिला स्टाफ फैमिली के साथ करती है निवास 

WhatsApp Image 2019-04-18 at 7.21.34 PM
फाइल फोटो

संवाददाता । बरहरवा: साहेबगंज जिले के बरहरवा स्टेट बैंक परिसर स्थित महिला कालेज भवन में इन दिनों दो महिला स्टाफ का परिवार का बसेरा बन गया है। गौरतलब हो कि बोहरा सीता अन्नपूर्णा महिला इन्टर महाविद्यालय की पढ़ाई पतना प्रखंड कार्यालय के पास स्थित भवन में होती है जबकि स्नातक की पढ़ाई बरहरवा बाजार स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया परिसर भवन में होती है।

17 कमरों के भवन में वर्ग कक्ष के अलावा प्राचार्य कक्ष एवं कार्यालय मात्र ही है। उक्त भवन में कॉलेज के दो महिला कर्मी, वीणा चौरसिया अपने पति व बेटे के साथ और पूर्णिमा कुमारी अपने पति के साथ अवैध ढंग से निवास कर रही हैं। एक महिला कांलेज में पुरूष का रहना, कई सवाल खड़े कर रहा है। वही स्थानिय ग्रामीणों ने भी आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा कि महिला कॉलेज में लड़कियां रहती हैं और वहां किसी भी पुरुष का रहना अनुचित है।

क्या कहतीं हैं महिला कर्मी:

वीणा चौरसिया ने कहा कि महाविद्यालय एवं जीबी के आदेश पर महाविद्यालय परिसर में रहना हो रहा है। हम पर लगाया गया आरोप बेबुनियाद है।

क्या कहते है कॉलेज प्रिन्सिपल:

भानूदेव प्रसाद सिंह ने कहा कि जीबी के किसी एक सदस्य के मौखिक आदेश पर दोनों शिक्षिकाओं को रहने की अनुमति दी गई है। इसका कोई लिखित आदेश प्राप्त नहीं हुआ है।

क्या कहते है एसडीओ सह कॉलेज सचीव:

अनुमंडल पदाधिकारी कर्ण सत्यार्थी ने कहा कि उन्होंने किसी को भी महाविद्यालय परिसर में रहने की अनुमति नहीं दी है और इस मामले की कोई जानकारी भी नहीं है। महिला कॉलेज परिसर स्टाफ का आवास नहीं होना चाहिए। जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Advertisements