इस देश ने ऐसा गैर जिम्मेदार पीएम कभी नहीं देखा: सोनिया गांधी

84132-nomzzybrtm-1520624329
फाइल फोटो

रायबरेली/एजेंसी: दो दिवसीय दौरे पर रायबरेली पहुंचीं पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष व सांसद सोनिया गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का कार्यदायित्व बोध तो उसी दिन देख लिया था, जब उन्होंने कहा था कि हमारा क्या है हम तो अपना झोला उठाकर चल देंगे।

ऐसा गैर जिम्मेदार प्रधानमंत्री तो पहले कभी देश ने नहीं देखा। सब कुछ बर्बाद कर देने के बाद पल्ला झटक लेने वालों से मैं कहना चाहती हूं कि कांग्रेस का एक-एक व्यक्ति भारत के बुनियादी वसूलों की रक्षा के लिए तब तक लड़ता रहेगा, जब तब उसकी सांस चल रही है।

भुएमऊ गेस्ट हाउस में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सोनिया ने कहा कि चुनाव तो कई बार हुए हैं, लेकिन इस बार का चुनाव कोई मामूली चुनाव नहीं है। इस बार देश में संविधान को नष्ट करने वालों का राज रहेगा या फिर संविधान के सम्मान को कायम रखने वालों का। इस बार तय होना है कि हमारे समाज को तहस नहस करने में लगे लोग शासन करते रहेंगे। सभी दिशा में ले जाने वाले लोग बागडोर संभालेंगे।

उन्होंने कहा कि हमें गर्व है कि चाहे अच्छा वक्त रहा हो या फिर बुरा। हमेशा आप सब पूरे दिलों जान से मेरे साथ खड़े रहे हैं। मेरा साथ दिया है। मुझे ताकत दी। मेरे आत्मविश्वास को बढ़ाया है। इस पारिवारिक रिश्ते की वजह से आपके त्याग और समर्पण को मेरे लिए शब्दों में व्यक्त करना बहुत मुश्किल है।

उन्होंने कहा कि भाजपा संविधान को नष्ट करना चाहती है। उन्होंने कहा कि रायबरेली में कांग्रेस ने बहुत विकास कराया है, जो आपके सामने है। इसमें रेल कोच फैक्टरी, अंडरपास, इंजीनियरिंग कालेज, एम्स, नेशनल हाईवे का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने विकास में रोड़े अटकाए हैं।

Advertisements