तेजस्वी से सीबीआई और मीसा से ईडी की पूछताछ

दिल्ली: लैंड फॉर स्कैम घोटाला मामले में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से दिल्ली स्थित सीबीआई दफ्तर में पूछताछ चल रही है. उन्हें सीबीआई के सवालों का सामना करना पड़ रहा है.  सीबीआई ने इससे पहले उन्हें तीन बार समन किया था, लेकिन पत्नी के खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर वो पूछताछ के लिए नहीं गए थे. वहीं उनकी बड़ी बहन और आरजेडी की राज्यसभा सांसद मीसा भारती से ईडी की पूछताछ चल रही है.

झुकेंगे नहीं हम लड़ेंगे- तेजस्वी

सीबीआई दफ्तर पहुंचकर तेजस्वी ने कहा कि जांच एजेंसियों को शुरू से सहयोग किया है. देश के माहौल को आप समझ रहे हैं, झुकना आसान है, लेकिन लड़ना बेहद मुश्किल है. उन्होंने कहा कि हमने लड़ने का फैसला किया है, हम लड़ेंगे और जीतेंगे. तेजस्वी यादव ने इस मामले को विच-हंट करार दिया है और कहा कि जब नौकरियों के लिए जमीन के कथित अपराध की बात की जा रही है, तब उनकी उम्र बहुत कम थी.

क्या है आरोप ?

दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी का घर कथित रूप से तेजस्वी यादव के स्वामित्व में है. एजेंसियों की आगे की जांच से पता चला कि न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी का घर एबी एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर रजिस्टर्ड है, जो कथित तौर पर यादव परिवार के स्वामित्व वाली कंपनी है. यह घर 4 लाख रुपये में खरीदा गया था, एजेंसियों के मुताबिक एनएफसी वाले घर का वर्तमान बाजार मूल्य लगभग 150 करोड़ रुपये है. आरोप है कि इस संपत्ति को खरीदने के लिए भारी मात्रा में नकदी और अवैध धन कथित तौर पर भेजा गया था. मुंबई की कुछ कंपनियां जो गहनों का कारोबार करती हैं, वे भी इसमें शामिल थीं.

ये भी पढ़ें: मोदी-अडानी पर राहुल का निशाना, पूछा- बताएं 20 हजार करोड़ किसके हैं ? हमें मिल गया बड़ा हथियार

You May Like This