भाजपा में शामिल हुए जदयू नेता आरसीपी सिंह, नीतीश कुमार को बताया पल्टीमार

जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रामचंद्र प्रसाद सिंह (आरसीपी सिंह) ने गुरूवार को केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में गुरूवार को बीजेपी का दामन थाम लिया. नीतीश कुमार के बेहद करीबी रहे आरसीपी सिंह ने बीजेपी में शामिल होते हुए ही कहा की नीतीश कुमार को सी(C) शब्द से बहुत प्यार है क्याोंकि सी से चेयर शुरू होता है और वह आजकल कुर्सी के लिए कुछ भी कर रहे हैं. नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए आरसीपी सिंह ने कहा की नीतीश कुमार को सब PM कहते हैं. उन्होंने कहा कि आप PM थे, PM हैं और PM रहेंगे, पीएम मतलब पल्टीमार. उन्होंने कितनी बार विश्वासघात किया है.

जेडीयू से नाराज़ चल रहे थे

बता दें की आरसीपी सिंह ने अगस्त 2022 में जेडीयू से इस्तीफा दिया था. उनके इस्तीफे के बाद से ही यह कयास लग रहे थे की वह बीजेपी में शामिल हो जायेंगे. 2024 में लोकसभा चुनाव होना है, ऐसे में जदयू के बड़े नेता का बीजेपी में शामिल होना नीतीश कुमार के लिए बड़ा झटका साबित होगा. आरसीपी सिंह को जेडीयू से राज्यसभा पहुंचने का मौका कई सालों से नहीं दिया था, जिसके वजह से वह पार्टी से नाराज़ चल रहे थे. यह भी मालूम हो कि जेडीयू में नीतीश कुमार के बाद सबसे बड़े नेता आरसीपी सिंह ही थे.

जदयू ने आरसीपी सिंह को भाजपा का एजेंट बताया था

बता दें की जदयू ने आरसीपी सिंह को भाजपा का एजेंट बताया था. आरसीपी सिंह को जेडीयू से राज्यसभा पहुंचने का मौका कई सालों से नहीं दिया था.
आईएएस से नेता बने आरसीपी सिंह ने जदयू से इस्तीफा देते वक्त कहा था कि जेडीयू में कुछ नहीं बचा है, वो अब डूबता हुआ जहाज है. आरसीपी सिंह गुरुवार को केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए हैं